shabd-logo

शिवम के झूठ

11 August 2022

30 Viewed 30
LOCKDOWN की न्यूज सुनते ही आकांक्षा ने घबराते हुए शिवम से बोला की वो हमारे बैच वाली शाक्षी यही कही साकेत में ही रहती है ना, उसके वहा चली जाती हूं। मुझे तो जाने ही देंगे। ये कहकर आकांक्षा जाने लगती है। शिवम उसको रोकते हुए बोलता है कि एक सेकंड रुको मैं देखके आता हूं। आकांक्षा पूछती है क्यों? शिवम बोलता है की वो नीचे कट पर चौकी है ,वहा पुलिस होगी तो प्रॉब्लम हो जायेगी। आकांक्षा उसके जवाब में बोलती है कोनसा कट? कोनसी पुलिस चौकी? मैं तो नीचे से ही आई थी, मुझे तो नही दिखी। शिवम बात बनाते हुए बोलता है कि है, मुझे भी पहले नहीं दिखाई दी थी फिर 1 2 बार मेरे चालान कटे तो  मुझे दिखनी शुरू होगई। तुम रुको ना मैं अभी देखके आता हूं। तुम यही रुको कही जाना मत , मैं अभी आता हूं।ये कहते हुए शिवम नीचे चला गया और आकांक्षा को उसके flat पर छोड़ गया। शिवम नीचे आ जाता है और इधर उधर देखता है। कुछ समय बाद उसको एक आदमी मिलता है जोकि अपनी साइकिल से अपने घर जा रहा होता है। शिवम उस आदमी से पूछता है की भैया lockdown की वजह से कोई कुछ कह रहा है क्या आने जाने से, मना कर रहे है क्या? इसके जवाब में वो आदमी बोलता है की अरे वो कल से है, अभी कोई कछु नाही बोल रहा है, आप जा सकते हो। ऐसा बोलके वो आदमी वहा से जाने लगता है और फोन पर अपनी पत्नी से बात करने लगता है। 

शिवम मन ही मन सोचता है कि shit यार एक मौका मिला था साथ में time spend करने का। अब इसको भी पता चल ही जाएगा न्यूज से कि कल से है सब कुछ। साला किस्मत ही टटी है यार ,कुछ नही है यार। साइकिल वाला आदमी अपनी पत्नी से फोन पर लड़ाई कर रहा होता है और बोलता है कि मन करता है अपने सिर पर ईट मारले। उस आदमी की बात सुनके शिवम झट से रुक जाता है। शिवम वहा रखी एक टंकी पर ईट को देखकर मुस्कुराता है, और वो ईट उठाके अपने सिर पर मार लेता है, जिससे इसके sir se खून निकलने लगता है।

वही दूसरी तरफ आकांक्षा हॉल में बैठे अपनी दोस्त शाक्षी से बात कर रही होती है कि यार बस एक बार शुभम ऊपर आ जाए तब सब सोच समझ के तेरे पास आती हूं। इतने में doorbell बजती है। आकांक्षा फोन कट करके दरवाजे पर जाती है और दरवाजा खोलती है। तो देखती है कि शिवम खून में लतपत उसके सामने खड़ा है। वो पूछती है की ओह shit ये क्या हुआ तुम्हे? शिवम झूठ बोलता है की नीचे पुलिस वाले खड़े हैं और जो भी बाहर निकल रहा है उसे कुत्ता बनाकर मार रहे हैं। आकांक्षा कहती है की लड़कियों को तो नही मारेंगे ना, तुम बैठो मैं देखके आती हूं नीचे। आकांक्षा को रोकने के लिए शिवम एक और झूठ बोलता है की लड़कियों के लिए 4 लेडी कॉन्स्टेबल भी हैं, लड़कियों को चोटी से पकड़ पकड़ कर गाड़ी में डाल रही हैं। मेरी फेवरेट t shirt भी खराब करदी। ये सुनके आकांक्षा घबराते हुए बोलती है की यार अब मैं कहा जाऊंगी? शिवम ओवरएक्टिंग करते हुए बोलता है कि तुम्हे ठीक लगे तो तुम यहां भी रह सकती हो। आकांक्षा उस पर चिल्लाते हुए बोलती है कि तुम्हारा दिमाग खराब है क्या? ना मेरे पास कपड़े हैं न कुछ। कैसे रहूंगी मैं यहां? शिवम इसके जवाब में कहता है कि रिया के कपड़े तो आ जायेंगे ना तुम्हे? हम तो चले अपनी दवाई पट्टी करने। आकांक्षा दरवाजा बंद कर देती है।

रात 10 बजे का समय है। शिवम अपने रूम के माहोल को अच्छा करने के लिए मोमबत्तियां जला रहा होता है और जो extra गद्दा था उसको बेड के नीचे छुपा देता है। आकांक्षा बाथरूम से चेंज करके आती है और बेड पर बैठ जाती है।तब शिवम तकिया उठाके हॉल में जा रहा होता है तो आकांक्षा पीछे से पूछती है कि सुनो तुम कहां जा रहे हो? इसके जवाब में शिवम बोलता है कि वो हमारे यहां extra गद्दा नही है। तो तुम बेड पर सो जाओ मैं हॉल में सोफा पर सो जाता हूं। इस पर आकांक्षा बोलती है की नही यार मैं पहले ही बहुत परेशान कर चुकी हु तुमको । तुम यही सो जाओ मैं चली जाती हूं हॉल में। शिवम कहता है कि नही नही ऐसी कोई टेंशन वाली बात नही है तुम सो जाओ आराम से। वो पूछती है are you sure? शिवम बोलता है कि हा हा पक्का पक्का सो जाओ आराम से। आकांक्षा गुड नाइट बोलके फोन पर रिया से बात करने लगती है। शिवम भी गुड नाइट बोलके जाने लगता है। वो सोचता है कि आकांक्षा पीछे से बोलेगी , लेकिन वो नही बोलती तो शिवम कहता है को आकांक्षा कुछ चाहिए तो व्हाट्सएप पर pin कर देना। ऐसा बोलके शिवम उसको अपना फोन नंबर दे देता है और जाने लगता है। शिवम फिरसे वापस आता है और कहता है कि सो जाओ आराम से कोई दिक्कत नही है। बस ऊपर से कोई आवाज आए तो इग्नोर कर देना। ठीक है? ऐसा बोलके शिवम धीरे धीरे जाने लगता है। आकांक्षा फोन कट करके शिवम से बोलती है कि सुनो, कैसी आवाज? शिवम कहता है कि ऐसी कोई डरने की बात नही है, वो हमारे जो landlord है ना जोसेफ अंकल! उनकी वाइफ रेशमा शादी की पहली रात को ही फांसी लगाके मर गई थी। वो उनको पता लग गया था न की अंकल gay हैं। वैसे कोई डरने वाली बात नही है, वैसे बहुत फ्रेंडली हैं आंटी, किसी को कुछ कहती नही हैं। बस आवाज आती है। तो सो जाओ हां, कुछ चाहिए तो बताना ठीक है मैं जाता हूं अब ओके। फिर से शिवम ने ये रेशमा वाला झूठ बोल दिया। ये सब बाते सुनके आकांक्षा डर जाती है और शिवम को अपने साथ बेड पर सोने को बोलती है। यही तो शिवम चाहता था, तो शिवम ने भी हां बोल दिया। अब शिवम और आकांक्षा एक ही बेड पर हैं।


[अब आगे क्या होगा, क्या आकांक्षा को पता चल जायेगा कि शिवम ने उससे इतने झूठ बोले हैं। जानने के लिए बने रहे हमारे साथ, और जल्द ही इसका तीसरा भाग आ जायेगा। तब तक के लिए अपना ध्यान रखें।]

Other Comedy-satire books

2
Articles
Lockdown With My Crush!
0.0
ये कहानी है शिवम की जो कि आकांक्षा से प्यार करता है। आकांक्षा कॉलेज के समय से शिवम की क्रश है। ज्यादा सूचना के लिए हमारी कहानी पढ़िए। धन्यवाद!