shabd-logo

लॉकडाउन न्यूज

8 August 2022

28 Viewed 28
कभी किसी पे crush हुआ है, मुझे भी हुआ है। अब इंसान अपने crush को पाने के लिए limits तो push करता ही है लेकिन मैंने तो cross ही करदी। कहानी सुनाता हु, सुनिएगा....

हमारी कहानी का हीरो है शिवम यानी कि मैं। और शिवम कद काठी में एकदम चुस्त व तंदुरुस्त है। हमारा हीरो सिर्फ नाम का ही हीरो नहीं बल्कि दिखने में भी हीरो है। गोरा रंग, लंबे बाल , सही से सेट की हुई ढाढी।

हमारी कहानी की हीरोइन भी हीरो से कम नहीं है। एकदम गोरा चिट्टा रंग, खुले हुए लंबे बाल, गुलाब को तरह गुलाबी होठ, मखमल से भी मखमली गाल। मतलब कुल मिलाके हमारी हीरोइन ऐसी है कि किसी को भी अपनी खूबसूरती से पागल कर सकती है।

24 मार्च 2020 का दिन था और शिवम अपने किराए के घर में बैठे हुए वीडियो गेम खेल रहा था और अपने दोस्त धरम के साथ फोन पर बात कर रहा था।

शिवम फोन पर बात करते हुए कहता है कि मत पूछ यार इस corona ने बिना होए गांड़ मार रखी है। एक तरफ ये कंपनी वाले, salary देने का नाम नहीं ले रहे। दूसरी तरफ ये landlord हर दूसरे दिन आ जाता है rent के लिए सुनाने और ऊपर से तू, अबे breakup हुआ है मौत नहीं हुई है, आ क्यों नही रहा है घर से वापस।

धरम बोलता है की आता हुआ यार 4,5 दिन में ।

तब door bell बजती है, शिवम बोलता है कि आप आओ आराम से 4, 5 दिनों में, आपके जोसेफ अंकल (Landlord) आ गए हैं rent मांगने। अब इसकी बक्चोदी सुनो। फोन पर कॉल चलती ही रहती है।

शिवम: आ रहा हूं अंकल। 

शिवम दरवाजा खोलते समय बोलता है अरे एक मिनट यार .... और वो चौंक जाता है। 

असल में दरवाजे पर जोसेफ नही शिवम की crush आकांक्षा थी। जैसे ही आकांक्षा Hi बोलती है तब शिवम के सामने आकांक्षा के कॉलेज के दिनो की बातें घूमने लगती हैं।




दिखाया जाता है कि शिवम instagram पर आकांक्षा की फोटो को stalk करता रहता है।




अच्छा पहले आप सबको शिवम और आकांक्षा के रिश्ते के बारे में बताते हैं। शिवम और आकांक्षा का रिश्ता बहुत करीबी है। नही समझे , समझाता हूं।

मैं, यानी की शिवम और उसका दोस्त चूतड धरम और उसकी गर्लफ्रेंड मतलब अब तो breakup हो गया , ex girlfriend रिया, और उसकी flatmate आकांक्षा। है ना करीबी रिश्ता।

शिवम उसके ख्यालों में खोया ही रहता है की आकांक्षा उसको झिड़कते हुए बोलती है हेलो ओ हेलो ।

तब एकदम से शिवम का ख्याल टूट जाता है, वो बोलता है हा हा हा  hi hi आकांक्षा, तुम कैसी हो।please come please come

शिवम: तुम यहां कैसे , is everything ok.

आकांक्षा: yeah yeah! वो actually रिया के ना कपड़े और कुछ सामान यहां पड़ा था and she is not comfortable in visiting at her ex's place . So उसने मुझे बोल दिया लाने के लिए।

शिवम: सही है, सही है।

आकांक्षा: हा क्या??

शिवम: I mean I totally understand, अभी ब्रेकअप के बाद she must be feeling very low and a friend in need is a friend indeed.

आकांक्षा: okay!!

तभी फोन पर धरम बोलता है की, अबे कहां गांड़ मराने चला गया भोसडीके।

तब शिवम फोन काट देता है और आकांक्षा से बोलता है की youtube video थी, तुमको तो पता ही है को आजकल youtubers कितनी गालियां देते हैं अपनी videos में, वही देख रहा था।

आकांक्षा: Right, अलमारी कहां है?

शिवम कमरे की तरफ इशारा करते हुए कहता है, this way , this way.

और आकांक्षा थैंक्स बोलकर कमरे में चली जाती है।

शिवम उस समय सिर्फ underwer में होता है, तब वो जल्दी जल्दी में पजामा पहनने लगता है तो गिर जाता है और जल्दी से खड़ा भी हो जाता है।

अब शिवम हॉल में होता है और आकांक्षा कमरे में होती है।

कमरे से ही आकांक्षा पूछती है कि कपड़े इस brown वाली अलमारी में है क्या? शिवम हॉल से ही बोलता है की हा brown वाली में ही है , लेकिन ध्यान से खोलना उसमे समान रखा है थोड़ा।

आकांक्षा हां हां बोलते हुए अलमारी खोल देती है, और अलमारी के सारे कपड़े उस पर गिर जाते है ,और वो गिर जाती है ,तो उसकी चीख निकल जाती है ।

तब शिवम हॉल को ठीक करते हुए बोलता है क्या हुआ?

आकांक्षा सारा सामान समेटते हुए..

आकांक्षा: कुछ नही, मैं ये पूछ रही थी कि धरम flat पर नही है।

शिवम: नही, जब से ब्रेकअप हुआ है तब से वो बाहर ही है, मतलब घर पे गया है।

आकांक्षा: ओह! रिया भी। मुझे समझ नही आता, दोनो अलग ही क्यों हुए जब इतना परेशान हो रहे हैं।

शिवम: सही बात है सही बात है। तो अभी तुम अकेले ही रहती हो PG में?

आकांक्षा: अकेले!! पूछो मत यार । ये corona और work from home के चक्कर में सारा PG खाली हो गया है।मैं भी कल जा रही ही ट्रेन से अपने होमटाउन।

शिवम: देख लेना गरीबरथ(ट्रेन का नाम) लेट हो जाती है हमेशा।

आकांक्षा: एक सेकंड, तुम्हे कैसे पता कि मैं गरीबरथ से जाने वाली हूं।

शिवम: वो तुमने instagram पर स्टोरी डाली थी ना कि कोई टिकट कन्फर्म करवा सकता है क्या और धरम तुम्हे follow करता है , उसने मुझे बता दिया ,तो ऐसे पता चला।

आकांक्षा सारा सामान और कपड़े बैग में पैक करके हॉल में आ जाती है और तब तक शिवम भी हॉल को सफाई कर चुका होता है ।

तब आकांक्षा बोलती है ओक i leave. Bye शुभम! और जाने लगती है।

शिवम मन ही मन सोचता है गलत नाम बोलते हुए भी कितनी प्यारी लगती है यार। काश ये लम्हा यही रुक जाए, अबे कोई तो रोक लो यार ।ये सोचते हुए शिवम सोफे पर रखे हुए   टीवी remote पर बैठ जाता है और टीवी on हो जाता है। टीवी पर न्यूज चैनल चलता है और उसमे होस्ट बोलता है कि आज की ब्रेकिंग न्यूज corona virus के चलते प्रधान मंत्री मोदी ने 21 दिन का complete lockdown kar दिया है।

आकांक्षा जैसे ही दरवाजे तक पहुंचती है तब वो ये सुनती है तो बोलती है कि shit मैं अभी निकल जाती हु और आज की ही कोई ट्रेन बुक कर लेती हूं। तभी टीवी से आवाज आती है कि ऐसे में सभी ट्रेन कैंसल कर दी गई हैं।

तब शिवम बोलता है कि ऐसे में बाहर जाना safe नही है।

आकांक्षा बोलती है की मेरा पूरा PG खाली पड़ा है और मैं 21 दिन यहा फस जाऊंगी।

तभी मोदी जी announe करते है कि आप सबसे हाथ जोड़कर विनती है की आप लोग इस समय भारत में जहां भी है वही रहे।

[आगे की कहानी के लिए हमारे दूसरे भाग को जरूर पढ़ें। आपको क्या लगता है क्या होगा आगे, क्या आकांक्षा PG में फस जायेगी या कही और जायेगी। जानने के लिए पढ़ते रहें।]

Other Comedy-satire books

2
Articles
Lockdown With My Crush!
0.0
ये कहानी है शिवम की जो कि आकांक्षा से प्यार करता है। आकांक्षा कॉलेज के समय से शिवम की क्रश है। ज्यादा सूचना के लिए हमारी कहानी पढ़िए। धन्यवाद!