shabd-logo

Donon ki Tadap

28 September 2022

14 Viewed 14
 जब अगले दिन फहीम स्कूल पहुंचा तो देखा आज भी उज़्मा स्कूल नहीं आई उसने सोचा हो सकता है आज उज़्मा को आने में देर हो गई हो तो उसने अपनी साइकिल उठाकर उसी रास्ते पर निकल गया जिस रास्ते से उज़्मा स्कूल आया करती थी फहीम ने पूरे रास्ते को अच्छी तरह से देखा पर उसको उज़्मा कहीं नजर नहीं आई ! उसके बाद फहीम वापस स्कूल आ गया और उसने सभी  uदोस्तों से पूछा कि आज उज़्मा क्यों स्कूल नहीं आई ? सब ने मना कर दिया हम नहीं जानते कि आज उज़्मा क्यों नहीं आई ? स्कूल की छुट्टी होने के बाद सब अपने अपने घर चले जाते हैं फिर फहीम को याद आता है कि एक बच्चा उज़्मा  साथ हमेशा स्कूल आया करता था स्कूल की छुट्टी हो चुकी थी और वह बच्चा बहुत आगे निकल गया था फहीम दौड़ता हुआ उस बच्चे के पास पहुंचा और उससे पूछता है ? 

क्या तुमने उज़्मा का घर देखा है ? 

वह बच्चा कहता है जी हां मैंने उनका घर देखा है और उस बच्चे के साथ फहीम उज़्मा के घर जाता है जब फहीम उज़्मा के घर पहुंच जाता है तो वह सोचता है मैं कैसे अंदर घर में जाऊं और अगर किसी ने पूछ लिया के मैं कौन हूं ? तो मैं क्या जवाब दूंगा ? यह सोच कर फहीम उज़्मा के घर नहीं जाता है और वापस अपने घर आ जाता है अगले दिन जब वह स्कूल जाता है तो देखता है उज़्मा  अपनी सीट पर बैठी हुई है और फहीम उज़्मा को देखकर बहुत खुश हो जाता है और जल्दी से उसके पास पहुंच जाता है और उज़्मा से पूछता है ? 

तुम 2 दिन से स्कूल क्यों नहीं आ रही थी ? 

उज़्मा जवाब देती है ? मेरी बहुत तबीयत खराब हो गई थी और मुझे बहुत तेज बुखार था जिसकी वजह से मैं स्कूल नहीं आ पा रही थी ! 

जब फहीम ने उज़्मा का जवाब सुना तो कहने लगा कम से कम एक एप्लीकेशन लिख कर तुम मैम को दे सकती थी उससे हमें भी पता चल जाता कि तुम्हारी तबीयत खराब है ? 

इस बात पर उज़्मा कहती है फहीम तुम्हें मेरी इतनी टेंशन क्यों थी? फहीम कहता है कि तुम मेरी सबसे अच्छी दोस्त हो और मुझे तुम्हारी फिक्र नहीं होगी तो किसको होगी यह बात सुनकर उज़्मा और खुश हो जाती है ! इसके बाद से उज़्मा को फहीम और अच्छा लगने लगता है !  और फहीम को तो उज़्मा पहले से ही अच्छी लगा करती थी ! उसके बाद उज़्मा और फहीम साथ रहने लगते हैं और उनकी बहुत अच्छी फ्रेंडशिप एक दूसरे से हो जाती है फहीम अपनी सारी पर्सनल बातें उज़्मा को बताया करता था और उज़्मा फहीम को ! उसके बाद समय गुजरता रहा दोनों को समझ आती रही और उज़्मा फहीम को प्यार का मतलब पता चलने लगा ? और धीरे-धीरे दोनों बड़े होते चले गए उज़्मा और फहीम दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे थे पर अभी तक दोनों में से किसी ने अपने प्यार का इजहार नहीं किया था इस बीच में दोनों के एग्जाम शुरु हो जाते हैं और दोनों अपनी पढ़ाई में बिजी हो जाते हैं स्कूल तो जाते थे पर एक दूसरे से बात बहुत कम किया करते थे दोनों को एग्जाम में अच्छे नंबर लाने थे क्योंकि दोनों के मां-बाप पढ़ाई के मसले में बहुत ही सख्त मिजाज वाले थे इसलिए दोनों अपनी पढ़ाई में लग जाते हैं और अच्छे नंबर लाने की तैयारी करते हैं जब दोनों के एग्जाम करीब आ जाते हैं , तो दोनों अच्छे से अपने पेपर देते हैं पेपर देने के बाद दोनों को रिजल्ट की टेंशन हो जाती है और उज़्मा फहीम की उस टाइम कोई बात नहीं हो पा रही थी एक तो दोनों के दिल में रिजल्ट का डर था और दूसरी तरफ से दोनों को एक दूसरे की बहुत याद आ रही थी और उस टाइम ना तो फहीम के पास मोबाइल था और ना ही उज़्मा के पास और स्कूल की छुट्टियां थी और दोनों को एक दूसरे की फिक्र भी हो रही थी ! 

कभी फहीम सोचता कि उज़्मा किसी होगी ? 

कभी उज़्मा सोचती के फहीम कैसा होगा ? 

कुछ समय के बाद रिजल्ट की डेट आ जाती है ! और दोनों ही बहुत खुश हो जाते हैं दोनों के दिलों में मिलने की तड़प थी दूसरी तरफ टेंशन भी के रिजल्ट कैसा आने वाला है दोनों अपने दिलों को अच्छे से समझा देते हैं और रिजल्ट की डेट का इंतजार करते हैं ? 

उसके बाद रिजल्ट का दिन आ जाता है और दोनों अपने घर से  निकल जाते हैं और बहुत जल्दी स्कूल पहुंच जाते हैं दोनों का क्लास तो एक ही था परंतु दोनों के डिजाइन अलग-अलग जगह पर मिल रहे थे सबसे पहले दोनों अपने रिजल्ट लेने जाते हैं और दोनों के रिजल्ट बहुत ही अच्छा आता है उसके बाद उज़्मा फहीम एक दूसरे को ढूंढने लगते हैं जब दोनों एक दूसरे को ढूंढ लेते हैं तो दोनों एक दूसरे को देखने के बाद इतने खुश हो जाते हैं जैसे मानो उनको जिंदगी मिल गई हो और सारी इच्छाएं पूरी हो गई हो उसके बाद सबसे पहले उज़्मा पूछती है ? 

हेलो फहीम तुम कैसे हो ?           तुम्हारी तबीयत कैसी है ?

                          घर पर सब कैसे हैं ? 

फहीम जवाब देता है - अरे उज़्मा सांस तो ले लो क्योंकि उज़्मा ने बहुत जल्दी जल्दी पूछा था उसके बाद फहीम कहता है मैं बिल्कुल ठीक हूं और मेरी तबीयत भी ठीक है घर पर भी सब लोग बहुत अच्छे हैं ! फिर फहीम पूछता है ? 
तुम बताओ तुम कैसी हो ? 

उज़्मा जवाब देती है मैं बिल्कुल ठीक हूं और घर पर भी सब बढ़िया है ! 

उसके बाद फहीम उज़्मा से पूछता है तुम्हारा रिजल्ट कैसा रहा ? 

उज़्मा जवाब देती है बहुत अच्छा और मेरी परसेंटेज 86% आई है ! फहीम यह बात सुनकर बहुत खुश होता है और उज़्मा को बधाई देता है !  उसके बाद उज़्मा पूछती है ? 

फहीम तुम्हारा रिजल्ट कैसा रहा ? 

फहीम जवाब देता है ? रिजल्ट तो बहुत अच्छा रहा पर तुम से कम परसेंटेज आई है  उज़्मा पूछती है ?  फहीम कितनी परसेंटेज आई है तुम्हारी ? 

फहीम कहता है 80% आई है मेरी ! 

More Books by Magical

3
Articles
The love man
0.0
मेरे shabd in पे आपका स्वागत है! कृपया मेरा चैनल सब्सक्राइब कीजिये!
1

Children love

28 September 2022
1
0
0

ये कहानी हैं उज़्मा और फहीम कि आइए जानते हैं इस कहानी में क्या हुआ था? एक लड़का और लड़की थी जो कि दोनों ही बहुत खुले मिजाज के थे और दोनों ही बहुत अधिक बुद्धिमान थे और उनके परिवार बहुत ही सख्त मिज

2

Donon ki Tadap

28 September 2022
0
0
0

जब अगले दिन फहीम स्कूल पहुंचा तो देखा आज भी उज़्मा स्कूल नहीं आई उसने सोचा हो सकता है आज उज़्मा को आने में देर हो गई हो तो उसने अपनी साइकिल उठाकर उसी रास्ते पर निकल गया जिस रास्ते से उज़्मा स्कू

3

School ki chhutti

28 September 2022
0
0
0

यह सुनकर उज़्मा बहुत खुश हो जाती और कहती है 80 परसेंटेज फहीम कम नहीं होती और तुम्हारे नंबर बहुत अच्छे आए हैं पर उज़्मा से कहता हैं तुम जीनियस हो तुम्हारे नंबर टॉप टेन में आए हैं और तुमसे तभी लोग खुश ह

---