shabd-logo

The Horror Family - डरिएगा मत।

20 November 2023

3 Viewed 3

कहते हैं कि भूत नहीं होता, क्या आपने कभी भूत देखा है या फिर कभी किसी भूत का सामना हुआ है या कभी ऐसा हुआ हो की जैसे लगा के आपके पीछे कोई खड़ा हो या फिर अंधेरी रात या अकेले घर में कभी कोई आपके अगल बगल से गुज़र गया हो?

दुनिया में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिनके साथ ये सारी घटना घट चुकी है, या ये भी कहा जा सकता है कि इससे भी ज़्यादा कुछ लोगो के साथ हो चुका है, किसी ने भूत से लड़ाइयां की है तो कोई उसके साथ खेल खेल चुका है यहां तक कि किसी ने तो भूतों की दुनिया की भी सैर कर ली है, आपको ये सब मजाक लग रहा है, ये सारी घटनाएं बिल्कुल सच है, यहां तक कि मैंने भी कुछ घटनाएं देखी है और कुछ घटनाओं को खत्म करने में साथ रहा हूं।

इसी सब सच्ची घटनाओं में से एक घटना आज मैं आपको सुनाता हु।

आज से ठीक 15 साल पहले की बात है एक छोटे से शहर में एक सुखी परिवार रहा करता था, जिसमें कुल 6 सदस्य हुआ करते थे, घर के मुखिया यानी पापा दूसरे शहर में रहते नौकरी करते थे ताकि अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दे सकें।

6 सदस्यों में से 3 बेटे और 1 बेटी और खुद मां पापा थे, पापा के साथ-साथ  1 बेटा भी बाहर नौकरी करता था और साथ में पढ़ाई भी करता था। घर में 2 बेटों और बेटी के साथ मां अकेला रहती थी।

मां..….. मां सर्व गुण संपन्न, सीधी, भोली और प्यारी, यानी की घर की लक्ष्मी। घर का सारा काम करना बच्चों को संभालना, बच्चों के भी सारे काम करना। पूरा परिवार खुशियों के साथ बड़े आराम से जिंदगी जी रहा था, लेकिन कहते हैं ना कि ज़्यादा खुश रहना भी किसी अप्रिय घटना को आमंत्रित करना है, इस परिवार के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।

एक दिन, घर में जो सबसे बड़ा बेटा था वो पूरे दिन घर से गायब था अपने लफंगे दोस्तों के साथ, और बेचारी मां उसका इंतजार करती रही की उसका बेटा घर आएगा तो सब साथ मिल कर रात का खाना खायेंगे, उस दिन उसके पापा भी घर पर ही थे, लेकिन बहुत देर इंतजार करने के बाद भी उनका बेटा घर नहीं आया।

लेकिन रात को 11 बजे के बाद अचानक से उनका बेटा दौड़ता हुआ घर में घुसा चिल्लाते हुए की मम्मी पापा जल्दी से गेट बंद करो जल्दी से ताला लगाओ नहीं तो वो मुझे मार देगी, बेचारी मां बहुत परेशान हो गई और जल्दी से बच्चों के पापा को बोलती है की जल्दी से ताला बंद करो और सारे खिड़की दरवाज़े भी, पापा वैसा ही करते हैं।

कुछ देर के बाद अचानक से घर की बिजली चली जाती है, मां जल्दी से घर में रखा लालटेन जलाने जाती है, जैसे ही माचिस की तीली जलती है वैसे हीं घर का मेन गेट बहुत ज़ोर से पटकने की आवाज आती है और घर के बाहर की लोहे की जाली भी बहुत ज़ोर से पटकने की आवाज़ आने लगती है, ऐसी भयानक सी अचानक की आवाज़ से घर में सभी लोग डर जाते हैं, मां जल्दी से लालटेन जलाती है और सभी लोग एक साथ हो जाते हैं, कुछ देर दरवाज़ा पटकने के बाद अचानक से बिलकुल सब कुछ शांत हो जाता है, फिर कुछ ही पल में एक भयानक सी आवाज़ आती है बहुत तेज चिल्लाते हुऐ, आज मैं तुझे नहीं छोडूंगी, तू बाहर आ, आज तुझे मुझसे कोई नहीं बचा सकता, तुझे ये नहीं करना चाहिए था, तूने अपनी और अपने परिवार के लिए मौत को ख़ुद बुलाया है, आज मैं किसी को नहीं छोडूंगी……………

ये सब के बीच पापा घर की खिड़की थोड़ी खोलते हैं और उस आत्मा से बात करते है, तू कौन है और यहां क्यों आई है, लेकिन उस आत्मा ने बस यही बोला तेरे बेटे को नहीं छोडूंगी। मां के साथ - साथ सारे बच्चे भी डर गए, मां पापा से बोलती है जल्दी कुछ करो और हमारे बच्चे को इससे बचाओ, पापा कुछ देर सोचने के बाद कुछ पढ़ते है और फूंक मारते हैं तो फिर सारी आवाजें शांत हो जाती है…….

लेकिन आखिर ऐसा कौन था जो उस लड़के को मारना चाहती थी आखिर क्यों वो इतना ज़्यादा डरा हुआ था की उसने घर के सारे खिड़की दरवाज़े बंद करवा दिए। कौन उसके पीछे था और आखिर वो लड़का पूरे दिन भर कहां था और रात में इतने देर को घर क्यों लौटा, आखिर ये सब के पीछे क्या था।

सारे सवालों के जवाब आपको इस कहानी में मिलेगी, इसमें मैं खुद भी एक पात्र हूं, तो फिर मिलते हैं कहानी में -------------- The Horror Family - डरिएगा मत।